अद्भुत स्वास्थ्य लाभ एप्पल साइडर सिरका के – benefits of apple cider vinegar

एप्पल साइडर सिरका के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ – benefits of apple cider vinegar

Benefits of apple cider vinegar in hind – क्या आप एप्पल साइडर सिरका (ACV) की शालीनता के बारे में पता लगा रहे हैं और अच्छी तरह से मुद्दों को सुलझा रहे हैं। यह आम भलाई समूह में सबसे प्रसिद्ध सिरका में से एक है।

जैसा कि हो सकता है, उस स्थिति में जब आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करें, तो हम आपको बताते हैं कि बेहतर दिखने और महसूस करने के लिए आप अपने खाने की दिनचर्या में एसीवी को कैसे मजबूत कर सकते हैं। यहाँ युक्तियाँ हैं:

Topic of content hide
1 पेट की समस्याओं को ठीक करें
2 गले में खराश होती है
3 कोलेस्ट्रॉल को कम करें
4 साइनस को हराया
5 अपनी जीवन शक्ति का समर्थन करें
6 वायु-प्रसार करना
7 याद करने के लिए
पेट की समस्याओं को ठीक करें
ACV के 2 बड़े चम्मच पानी में ब्लेंड करें और यह किसी भी बैक्टीरियल बीमारी से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि इसमें संक्रमण-रोधी गुण होते हैं। इसके अलावा यह जाना जाता है कि इंस्टीट्यूशनल फिट नहीं है

benefits of apple cider vinegar
benefits of apple cider vinegar

गले में खराश होती है


हाँ यह करता है। बंद मौका है कि आप एक गले में खराश है, गर्म पानी के बराबर मात्रा के साथ कुछ ACV मिश्रण और इसके साथ कुल्ला। यह तेजी से मदद के लिए एक दिन में कई बार संभव होना चाहिए क्योंकि यह बैक्टीरिया की गुणवत्ता के लिए प्रतिकूल है।

कोलेस्ट्रॉल को कम करें


हालांकि इसके पीछे कोई खोजपूर्ण पुष्टि नहीं है, लेकिन कई लोगों का मानना ​​है कि ACV सहयोगी कोलेस्ट्रॉल को कम कर रहे हैं।

साइनस को हराया


साइनस तेजी से हमदर्दी में बदल रहा है, हममें से एक महत्वपूर्ण संख्या की ओर। ACV इसमें भी आपकी मदद कर सकता है। 1 / कुछ ACV को 1 / कुछ पानी में काली मिर्च, अमृत और आधे नींबू के साथ मिलाएं।

अपनी जीवन शक्ति का समर्थन करें


ACV विटामिन ई, एन और बी, मैग्नीशियम, लोहा और कैल्शियम से समृद्ध है। तो बंद मौके पर कि आप मदहोश महसूस कर रहे हैं, क्या यह पानी के साथ मिश्रित है। जैसा कि हो सकता है, बहुत कठिन प्रयास न करें।

वायु-प्रसार करना


आप इसे सही पढ़ें। एक कपास की गेंद पर कुछ एसीवी लें और इसे अपने अंडरआर्म्स पर स्पर्श करें। आप खुद देखेंगे कि यह काम करता है।

याद करने के लिए


जब आप ACV खरीद रहे हों, तो मदर विनेगर (mother vinegar) के साथ प्राकृतिक, अनफ़िल्टर्ड सेब का रस सिरका का उपयोग करें।

आपके ये हमारी यह (एप्पल साइडर सिरका के अद्भुत स्वास्थ्य लाभ – benefits of apple cider vinegar ) पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताये और अगर आपका health से संबधित कोई सुझाव हो तो जरूर बताये।

1 thought on “अद्भुत स्वास्थ्य लाभ एप्पल साइडर सिरका के – benefits of apple cider vinegar”

Leave a comment