कैसे शरीर का वजन कम करें



क्या आप उस समुद्र तट की छुट्टी या हाई स्कूल के पुनर्मिलन के लिए तेजी से पतला होना चाहते हैं? वजन कम करना लोगों के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है। तेजी से वजन कम करने के कई तरीके हैं, लेकिन वे शरीर को अस्वस्थ और बहुत बीमार होने का कारण बन सकते हैं। रात भर के चमत्कार के लिए मत जाओ। नीचे दिए गए चरण आपको दिखाएंगे कि शरीर का वजन तेजी से कैसे कम किया जाए, स्वस्थ। अगर आपको पसंद है कि आप क्या पढ़ते हैं तो कृपया मेरी वेबसाइट पर जाएँ।

1. निर्धारित करें कि वजन कम करने के लिए आपको हर दिन कितनी कैलोरी खानी चाहिए। इसके अलावा, अपने शरीर के चयापचय की गणना करना याद रखें। चयापचय एक औसत दिन में आपके कैलोरी का एक बड़ा हिस्सा होता है। लड़ाई जीतने के लिए, जानें कि आप एक दिन में कितनी कैलोरी लेते हैं।

2. आपके द्वारा खाए जाने वाले खाद्य पदार्थों पर जाएं और तय करें कि किन खाद्य पदार्थों को काटना या कम करना है। उन खाद्य पदार्थों पर जाएं जो आप मानते हैं कि वसा में उच्च हैं। वे खाद्य पदार्थ जो वास्तव में वसा में उच्च हैं और आपके लिए अच्छे नहीं हैं, खाना बंद कर दें। खाद्य पदार्थ जो आपके लिए ठीक हैं और कैलोरी पर उच्च हैं, आप इसे कितना खाते हैं कम करें। चूँकि वसा का एक पाउंड लगभग 3,500 कैलोरी के बराबर होता है, खाद्य पदार्थों की जगह आपको हर हफ्ते वजन कम करने में मदद कर सकता है। उन सभी खाद्य पदार्थों को काटें जो आपको लगता है कि आपका शरीर कुछ वजन कम करेगा।

3. उन अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों के विकल्प खोजें जिन्हें आपने पहचाना है। शरीर का वजन कम करने के लिए, अधिक स्वस्थ आहार चुनें। सोडा की मात्रा कम करें जिसे आप सामान्य रूप से पीते हैं। बेहतर अभी तक, पॉप बाहर काट और सादे पानी पीते हैं। इसके अलावा सलाद ड्रेसिंग को अपने सलाद में डालने के बजाय नमक और काली मिर्च डालें। यदि आपको ड्रेसिंग का स्वाद पसंद है, तो आप उस पर थोड़ा नींबू निचोड़ सकते हैं।

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