प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रम




जीडी स्टार रेटिंग
एक वर्डप्रेस रेटिंग प्रणाली
यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं और अच्छे आकार में हैं तो आप कुछ प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रमों की तलाश में हो सकते हैं।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारे आसपास वजन घटाने के कई कार्यक्रम हैं; लेकिन दुर्भाग्य से प्रभावी लोगों को छांटना मुश्किल है।

प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रम वह है जो 30 दिनों में 30 पाउंड खोने का वादा नहीं करता है; बल्कि यह जीवन शैली में बदलाव का समर्थन करता है। अच्छे और प्रभावी वजन घटाने के कार्यक्रम ऐसे हैं जो नकली वादे नहीं करते हैं और लोगों को स्वस्थ रखते हैं।

सबसे प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रम दिमाग के भूख केंद्र में गाँठ करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ संकेतों के होने पर दिमाग को संतुष्ट होने का अहसास होता है। इन संकेतों का एक अच्छा हिस्सा न केवल पेट से भरा हुआ है, बल्कि कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन के एक के खाने से आता है। कार्बोहाइड्रेट भोजन का एक समूह है जो शरीर गतिविधि स्तर के उच्चतम बिंदु पर हिट करने के लिए तरसता है।

कार्बोहाइड्रेट को भूखे शेर से दूर भागने या एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर कूदने की आवश्यकता होती है। हमारे मस्तिष्क और स्वाद की कलियों को ऐसे उच्च कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थों के स्रोत के लिए बनाया गया है। यही कारण है कि कुछ लोगों को शक्कर की चीजों के लिए तरसना पड़ता है। चीनी एक ऐसा भोजन है जो आसानी से पच जाता है और तुरंत ऊर्जा देता है।

इस तरह के उच्च-ऊर्जा वाले भोजन को खाने से मस्तिष्क को विश्वास हो जाता है कि व्यक्ति शिकारी से दूर रहने के लिए पेड़ पर चढ़ सकता है। खाने की अच्छी आदतों का मतलब है कि संपूर्ण रूप से कार्बोहाइड्रेट और कुल कैलोरी का सेवन नियंत्रित करना। यह एटकिंस, ज़ोन और दक्षिण समुद्र तट आहार का प्रमुख विचार है।

पिछले दिनों में अच्छे आहार अभ्यास को केवल हिस्से के आकार को देखने, भोजन का वजन और पूर्व-पैक आहार भोजन खरीदने पर विचार किया गया था। आहार सीमा के पीछे का उद्देश्य वसा के भंडार को जलाने के लिए शरीर को धीरे-धीरे भूखा करना था।

हालांकि यह एक बुरा सिद्धांत नहीं था, लेकिन समस्या यह है कि आहार योजना में कुछ ट्रिगर प्रकार के खाद्य पदार्थ होने चाहिए; अन्यथा शरीर आश्वस्त हो जाएगा, तुम अकाल के समय हो।

प्रभावी वजन घटाने के कार्यक्रम प्रभावी वजन घटाने के कार्यक्रम शरीर को अकाल का संकेत देने से बचने का एक तरीका असाधारण अच्छे स्वाद वाले खाद्य पदार्थ खाने से है। ऐसे वजन घटाने के कार्यक्रमों के उदाहरण जेनी क्रेग, डील ए-मील और वेट वॉचर्स हैं।

अंतिम “सादे नट” आहार हैं। ये आहार योजनाएं हैं जो व्यक्ति को केवल 3-4 सप्ताह के लिए कुछ भी नहीं खाने के लिए कहते हैं, या वे मांग करते हैं कि खाने से पहले सब कुछ सिरका में भिगोया जाना चाहिए, या खाने के लिए एक विशेष पौष्टिक पेय या कभी-कभी एक के साथ अच्छी तरह से धोना होगा भोजन को शेक के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। ऐसे आहारों के उदाहरण स्लिम फास्ट प्रोग्राम और हॉलीवुड आहार हैं।

जो भी वजन घटाने के कार्यक्रम का विचार है, प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रम केवल एक ही है जो आपको इस पर काम करते समय अपने शरीर को सुनने की अनुमति देता है।

Leave a comment