मैं तेजी से वजन कैसे कम कर सकता हूं?




सवाल, “मैं अपना वजन तेजी से कैसे कम कर सकता हूं” बार-बार सामने आता है।

आप देखते हैं कि इसे सभी जगहों जैसे याहू उत्तर और फ़ोरम में पूछा जा रहा है।

समस्या ज्यादातर दिए गए उत्तरों में से है जो बेवकूफों द्वारा लिखे गए हैं जो वजन घटाने या फिटनेस के बारे में बिल्कुल कुछ नहीं जानते हैं।


इससे पहले कि मैं इस सवाल का जवाब दूं कि “मैं तेजी से वजन कैसे घटा सकता हूं”, हमें कुछ मिथकों को तोड़ना होगा।

 



मिथक 1: खुद को भूखा रखना

इसे छोटा रखने के लिए और उन सभी कारणों के बारे में जो आपको खुद को भूखा नहीं रखना चाहिए, के बारे में नहीं जानते हैं, मैं इसे सरल रखूंगा। अपने आप को भूखे रहने से वजन कम हो जाएगा समस्या यह है कि आपका शरीर आपके चयापचय को धीमा करके कैलोरी की कमी को जल्दी से समायोजित करेगा।

मिथक 2: सनक और क्रैश डाइट

यदि कोई आपको बताता है कि आप 2 सप्ताह में 25 एलबीएस खो सकते हैं तो वे आपको गुमराह कर रहे हैं। क्या यह संभव है? हां, लेकिन इसका 90% पानी वसा नहीं होगा। आपका लक्ष्य वसा खोना है क्या यह नहीं है? आपका शरीर साधारण रूप से गंभीर दुष्प्रभावों के बिना कई कैलोरी नहीं जला सकता है। आपको 102,000 से अधिक वसा वाले कैलोरी जलाने होंगे।

मिथक 3: यह जादू की गोली ले लो

आप इसे तोड़ने के लिए नफरत है, लेकिन कोई जादू की गोली नहीं है, Acai बेरी या कुछ और नहीं। वैसे तो Acai Berry में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, बस आपको थोड़ा सीक्रेट रहने देना है, लेकिन Acai वजन घटाने को प्रभावित करने के बारे में कोई शोध नहीं करता है।

इसलिए हम फिर से इस सवाल पर आते हैं कि “मैं तेजी से वजन कैसे घटा सकता हूं?”

खैर यह उन दो खतरनाक शब्दों, आहार और व्यायाम के लिए नीचे आता है।

मैं तेजी से वजन कैसे कम कर सकता हूं, मैं तेजी से वजन कैसे कम कर सकता हूं? मैं वजन कम करने के बारे में सभी विवरणों में नहीं जा रहा हूं क्योंकि इसे बाहर करने के लिए जानकारी के कई पृष्ठ लगेंगे। यद्यपि यह आपके लिए नीचे की पंक्ति में है और आपको कुछ युक्तियों के साथ छोड़ता है:

अपने आहार के लिए, अपने आहार से चीनी काटकर शुरू करें और उसमें फाइबर जोड़ें। व्यायाम अनुसंधान के लिए दिखाया गया है कि वजन प्रशिक्षण और अंतराल प्रशिक्षण वसा जलने का सबसे प्रभावी साधन है।

मैं आपको यह नहीं बता सकता कि मैंने कितनी बार प्रश्न का उत्तर दिया है “कैसे मैं अपना वजन तेजी से कम कर सकता हूं” याउ उत्तर पर सभी बुरी सूचनाओं को वहां से हटाने की कोशिश कर रहा है। यह वास्तव में नीचे आता है कि आप अपना वजन कम करने के लिए कितने समर्पित हैं।

यदि आप गंभीर हैं तो मैं कुछ मार्गदर्शकों की सिफारिश करूंगा, जिनकी मैंने व्यक्तिगत रूप से समीक्षा की है और मुझे पता है कि वे प्रभावी हैं।

शुरुआती लोगों के लिए जो सीखना चाहते हैं कि मैं ठीक से आहार कैसे ले सकता हूं। इस गाइड में डाइटिंग और क्या खाना चाहिए और क्या नहीं, इस बारे में बहुत अच्छी सलाह दी गई है।

ऐसे लोग जो अधिक समर्पित हैं और पहले से ही अच्छा खाते हैं, मैं BeachBody के पागलपन की सिफारिश करूंगा। व्यायाम करने की बात आती है तो यह मेरा पसंदीदा कार्यक्रम है। वर्कआउट वीडियो पागल होने से कम नहीं है। महान हिस्सा यह है कि आप अपनी गति बनाए रख सकते हैं, लेकिन धीमी गति से चलने पर भी यह आपके बट को मारता है। निश्चित रूप से शीर्ष पायदान काम और बेहद प्रभावी अभ्यास।

सवाल यह है कि क्या आप वजन कम करने के लिए काम करने को तैयार हैं? यदि आप नहीं हैं तो उन पृष्ठों पर जाने की जहमत नहीं उठानी चाहिए क्योंकि आप सिर्फ अपना पैसा बर्बाद करेंगे।



लोकप्रिय इनकमिंग खोज शब्द:
मैं अपना वजन तेजी से कैसे कम कर सकता हूं याहु जवाब, वजन कम कैसे करें याहू जवाब देता है, वजन तेजी से कम करने का सबसे अच्छा तरीका है याहू जवाब, वजन कम कैसे करें

Leave a comment