आसानी से वजन कम करें

 

 

Obese weight loss man nutritionist drawing (Health and Medical) obese,loss,man,nutritionist,fat,overweight,big,body

आसानी से वजन कम करें



हैलो वर्ल्ड, कभी महसूस कर रहा है कि हर कोई नियंत्रण में है? अचानक, हमारा वजन केवल एक दृश्य चीज नहीं था – यह एक स्वास्थ्य मुद्दा बन रहा था। हम दोनों को उच्च कोलेस्ट्रॉल का पता चला था। हम दोनों कम ऊर्जावान और सांस की कमी महसूस कर रहे थे और हम कोई बेहतर नहीं कर रहे थे। हम दोनों ने फैसला किया कि यह बदलाव का समय है। एक चीज जो हमने लगाई थी कि हमारे शरीर पर हमारा नियंत्रण था, सही उपकरण दिए गए थे।

हमने जो पहला काम किया, वह हमारे स्थानीय चर्च में एक दोस्त से बहुत सलाह मिली। वह पोषण संबंधी सफाई के लिए बहुत भावुक है। इससे हमें वह सिर मिल गया जिसकी हमें जरूरत थी। न केवल मैंने वसा को छोड़ना शुरू कर दिया और तुरंत इंच खो दिया, मैंने एक सप्ताह के भीतर बेहतर महसूस करना शुरू कर दिया। जंक फूड के लिए मेरा ध्यान मजबूत नहीं था। मैं अधिक सक्रिय महसूस करने लगा और हमेशा की तरह थका हुआ नहीं था।

यह कुछ नुकसान के लिए बहुत देर हो सकती है, जो मैंने पहले से ही अपने जीवन के अधिकांश समय तक नाश्ता नहीं करने के कारण किया है, हालांकि, क्योंकि मैं लगभग 50 वर्ष का हूं, मुझे उम्मीद है कि इस नए तरीके से एक स्वस्थ भविष्य बढ़ेगा। अपने जीवन में इस नए अभ्यास के साथ, मुझे अधिक स्वस्थ भोजन करना और बेहतर विकल्प बनाना सीखना था। मेरे पति मेरे साथ शामिल हुए हैं और इसके लिए अच्छाई का शुक्रिया अदा करते हैं क्योंकि वह हमारे घर में रसोइया है।

जिस दिन से उन्होंने पोषण संबंधी सफाई में खरीदारी की, मुझे अपने पति की प्रेरणा की बदौलत अपने शरीर को कैसे खिलाना है, इस बारे में भावुक होना शुरू हो गया। हमारे पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। निराश न हों, इसे जारी रखें। अपने जीवन की गुणवत्ता को कम करने के लिए बहाने की अनुमति न दें। स्वस्थ भोजन का मतलब यह नहीं है, सादा भोजन या बेस्वाद भोजन या उबाऊ भोजन। विकल्प इतने विशाल हैं – आप सभी की जरूरत है उन्हें बाहर की तलाश है और उन्हें उन तरीकों से तैयार करें जो सभी पोषक तत्वों के अवशोषण को बढ़ाएंगे और अच्छाई होगी जो प्रत्येक भोजन करता है।

हममें से अधिकांश के पास खाना पकाने में उपद्रव करने के लिए बहुत समय नहीं है और मैं समझता हूं कि उन अन्य लोगों के लिए गृहकार्य छोड़ें जिन्होंने शोध किया है, और हम में से बाकी लोगों के साथ प्रशंसापत्र पेश करते हैं; मेरे मामले में, ऑनलाइन सीखना सूचना, सुझावों, कोचिंग और प्रेरणा का एक ऐसा धन साबित हुआ है, जो सभी के लिए मुफ्त है; आप के लिए भी ऐसा ही करते हैं! मैं आपसे आज सभी महत्वपूर्ण पहली पसंद करने का आग्रह करता हूं … और मेरा सुझाव है कि जैसे आपने किया है, वैसे ही आप बेबी स्टेप के साथ शुरू करें।

हममें से अधिकांश परिवर्तन से डरते हैं; ठीक है, यहाँ कुंजी को पोषण करना है और डर से दूर और सोचने के स्पष्ट तरीके से अपना रास्ता साफ़ करना है। अपने दिमाग को ठीक से खिलाओ और मैं तुमसे वादा करता हूं, जिन चीजों पर आप “मस्ट-हव्स” मानते थे, वे “मैं-मैं-विश्वास-मैं-खा सकता हूं!”। जो वास्तव में तुम्हारा है – अपने शरीर, अपनी पसंद का नियंत्रण वापस लो!

Leave a comment