तुरंत वजन घटाने – सफलता के लिए कुंजी

 

तुरंत वजन घटाने

स्वस्थ जीवन द्वारा लिखित

अच्छा पुराने जमाने का व्यायाम वसा को जलाने और आपको तुरंत वजन घटाने की भावना देने का काम करेगा। जब आपकी कोशिकाएं ऑक्सीकरण करती हैं और ऊर्जा छोड़ती हैं तो वसा जलती है। आधे घंटे से एक घंटे तक के लिए हल्का व्यायाम करने से आपका शरीर वसा के भंडार को जला देगा। आपको उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट की आवश्यकता नहीं है। शरीर में उतनी ही कैलोरी बर्न होगी, जितनी आप दौड़ते हैं या चलते हैं।

चलना मुफ्त है

सबसे अच्छा व्यायाम जो आप कर सकते हैं, वह है, या तो बाहर या ट्रेडमिल पर चलना। तेजी से चलना उन लोगों के लिए पसंद किया जाता है जो तुरंत वजन घटाने की तलाश करते हैं। अपनी गति तब तक बढ़ाएं जब तक कि आप हल्के ढंग से पफ नहीं कर रहे हैं और इस गति को तब तक बनाए रखें जब तक आपको आराम की आवश्यकता न हो। जब तक आप सहज हों और कुछ मिनट के लिए जारी रखें और फिर से गति करें।

TREADMILL

ट्रेडमिल के मालिक होने के कारण आपको अपने घर के आराम में कभी भी चलने में सक्षम होने का लाभ मिलता है। आप इसे कैसे प्रोग्राम करते हैं, इसके अनुसार सबसे अच्छे मॉडल एक चढ़ाई की चढ़ाई का अनुकरण करेंगे। एक सरल सस्ती मॉडल वह सब है जिसकी वास्तव में आवश्यकता है।

टहलना जॉगिंग की तुलना में जोड़ों के लिए बेहतर है, और चूंकि आप शरीर की सभी मांसपेशियों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह अधिक कैलोरी जलाता है। कुछ टखने और कलाई के वज़न को जोड़ने की कोशिश करें ताकि तुरंत वजन कम हो।
पहले दो सप्ताह मध्यम गति से प्रतिदिन बीस मिनट की शुरुआत करके फिर इसे चालीस मिनट तक बढ़ाकर, आप बहुत अधिक वसा जलाने लगेंगे। एक गति रखें जो आपको थोड़ा सांस लेगी लेकिन आप अभी भी एक बातचीत कर सकते हैं। अगर आप बाहर हैं तो एक वॉकिंग बडी होने से समय जल्दी बीत जाएगा।
आप अपना समय बढ़ा सकते हैं कि आप प्रत्येक दिन चलने में कितनी देर तक देखभाल करते हैं। जितना अधिक आप चलेंगे उतना अधिक वसा आप जलते रहेंगे।

बाइकिंग

शरीर की चर्बी कम करने और ढेर सारी कैलोरी बर्न करने के लिए बाइक राइडिंग एक और बेहतरीन तरीका है। खराब मौसम के दौरान एक स्थिर बाइक अच्छी है, और यदि आप वास्तव में एक अच्छी सवारी में हैं, तो डीवीडी पर कुछ आभासी बाइक की सवारी खरीदें। उन्हें दुनिया के अन्य हिस्सों में फिल्माया गया है, दृश्य सुंदर हैं और समय उड़ जाएगा।

प्रतिरोध प्रशिक्षण

अधिक दुबली मांसपेशियों के निर्माण से आप अधिक कैलोरी और वसा जला सकते हैं। जब तक यह आपका लक्ष्य न हो, आपको बॉडी बिल्डर की तरह दिखने की आवश्यकता नहीं है। वजन प्रशिक्षण या प्रतिरोध बैंड में निवेश करने के लिए जिम जाने से थोड़ी मांसपेशियों का निर्माण होगा और आपके फ्रेम को परिभाषा मिलेगी।

अकेले डाइटिंग करने से आपको मांसपेशियों की कमी हो जाएगी। प्रत्येक दिन किसी न किसी रूप में व्यायाम करके आप मांसपेशियों की टोन बनाये रख सकते हैं और परिभाषा बना सकते हैं।

स्वस्थ आहार खाना न भूलें और भोजन न छोड़ें! हर दिन पर्याप्त शुद्ध पानी पिएं।

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