सही खाने से वजन बढ़ना एक अच्छी बात है



हम में से कई लोग शरीर से अधिक वसा को जोड़ने के रूप में वजन बढ़ाने की गलती करते हैं। लेकिन यह काम नहीं करता है। वजन बढ़ने का मतलब है कि अधिक बड़े होने के बजाय अधिक मांसपेशियों का होना। आपके मुंह में कोई पॉपिंग पिल्स नहीं है क्योंकि यह केवल लंबे समय में जटिलताओं को बढ़ाता है। इसके बजाय, कई प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं जो आपको कम वसा वाले विकास के साथ स्वस्थ और मांसल शरीर प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। इसके पीछे का रहस्य एक संतुलित आहार है जिसमें पर्याप्त खनिज, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन शामिल हैं।

हममें से ज्यादातर लोगों को खाने की समस्या होती है, बहुत अधिक खाने की सोच खराब है, या इसे लोलुपता कहा जाएगा। लेकिन यह बिल्कुल सच नहीं है। बहुत से ऐसे होते हैं जो बहुत अधिक खाते हैं, फिर भी पतले रहते हैं, क्योंकि उनकी चयापचय दर बहुत अधिक होती है और कुछ ऐसे भी होते हैं जो बहुत कम खाते हैं, लेकिन वजन कम करने के लिए लगता है क्योंकि उनके थायराइड का स्तर अधिक होता है। प्रत्येक मानव शरीर के काम करने का अपना तरीका होता है, और प्रत्येक शरीर को चयापचय के अनुसार एक विशेष देखभाल और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

अगर हम वनस्पति साम्राज्य पर गौर करें, तो पर्याप्त हरियाली है जो फिटनेस और स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए हमारे शरीर विज्ञान का समर्थन कर सकती है। आप सुबह अपने नाश्ते से शुरू होने वाले नियमित आहार की योजना बना सकते हैं। आप अपनी जगह के आसपास उपलब्ध प्राकृतिक गाय के दूध का एक गिलास के साथ शुरू कर सकते हैं, साथ में पनीर के साथ अच्छी मात्रा में ब्राउन ब्रेड। आप कुछ खीरे और टमाटर जोड़ सकते हैं, क्योंकि पनीर आपको निर्जलित कर सकता है।

दोपहर के भोजन में चावल की पर्याप्त मात्रा हो सकती है। चावल में पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट होते हैं जो अच्छी मात्रा में वजन बढ़ा सकते हैं, लेकिन चावल को हमेशा अधिक सब्जियों और दालों के साथ लेना चाहिए। आपके पास गाजर, उबले हुए चुकंदर और खीरे और पालक और गोभी के पत्तों से युक्त एक अच्छा विशाल सलाद हो सकता है। राजमा बीन्स और सोया और उबले हुए आलू को नियमित रूप से लेना वजन और ताकत बढ़ाने का एक प्रभावी तरीका है।

लेकिन उबला हुआ आलू सप्ताह में केवल दो बार होना चाहिए, अन्यथा यह आंत्र गठन में हवा बढ़ा सकता है। विभिन्न प्रकार की दालें उपलब्ध हैं जिन्हें चावल के साथ पकाया जा सकता है।

रात के खाने के लिए आप इतना भारी भोजन नहीं बना सकते हैं, लेकिन फिर भी इसमें अच्छी मात्रा में गेहूं, और सलाद और उबली हुई सब्जियां हो सकती हैं।

वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे रहस्य के लिए, रात को सोने से पहले अच्छी मात्रा में फलों के साथ गुनगुना दूध पीना चाहिए।

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